Divine Biography| Age | Girlfriend | Songs | Movie in Hindi

नमस्कार दोस्तों आज हम इंडिया के उभरते कलाकार रैपर डिवाइन(Divine) की बात करने वाले हैं डिवाइन आज के समय में एक बहुत ही बढ़ा नाम बन चुके हैं। उन पर अभी गुल्ली बॉय(Gully Boy) के नाम से फिल्म भी भी बनाई गई है। हर कोई डिवाइन डिवाइन के बारे में बात कर रहा है लेकिन जिस मुकाम पर आज डिवाइन है। वहां तक पहुंचने के लिए उसे बहुत ही मुसीबतों को सामना करना पड़ा। जैसे कुछ बातें हम आपके साथ शेयर करेंगे डिवाइन की लाइफ के बारे में डिवाइन के बारे में

divine biography hindi

Divine की शुरवाती जिंदगी

1  डिवाइन का पूरा नाम विविन फर्नांडिस है। उनका जन्म  2 अक्टूबर 1990 को  मुंबई के स्लम्स में हुआ में हुआ। और अपने उन्होंने  स्कूल की पढ़ाई  एचडी जॉन दा दा  इवनिंग लिस्ट स्कूल  शिव से पास की। और अपने कॉलेज की पढ़ाई  आरडी नेशनल कॉलेज से। उसने अपने  कैरियर की शुरुआत 2011 में 2011 में की। उन्होंने अपना नाम डिवाइन young age में रखा। जब वह। जब वह रिलीजियस रेप किया करते थे,क्योंकि वे अपनी अपनी नानी के साथ चर्च जाया करते थे करते थे। और वहां से ही उसको रिलीजियस रेप करने का शौक पड़ा और उन्होंने करने का शौक पड़ा और उन्होंने अपना नाम डिवाइन रख लिया।

डिवाइन का बचपन:-

Divine(डिवाइन) का बचपन मुंबई के स्लम्स में गुजरा गुजरा में गुजरा  इनके माता-पिता के बीच बहुत झगड़े होते थे। क्योंकि उनके पिता बहुत शराब पीते थे। और परिवार के साथ मारपीट करते थे। इसी कारण डिवाइन की मां ने मां ने खुद घर को संभालने का का का जिम्मा उठाया, और वह एक अरब देश में जा कर काम करने लगी। ताकि वह अपने घर को चला सके। और अपने बच्चों को  पढ़ा सके।इसलिए डिवाइन अपनी मां से बहुत जुड़े हुए हैं। वह अपनी मां का जिक्र अपने रैप में भी करते है। डिवाइन की म्यूजिक में शुरवात

डिवाइन की म्यूजिक में शुरवात

एक बार डिवाइन ने ने डिवाइन ने अपने दोस्त की टी-शर्ट पर हिप हॉप आर्टिस्ट 50 Cent की फोटो बनी हुई देखी। जो की एक अमेरिकन Hip-Hop कलाकार हैं। उसके दोस्त ने जब इनके और कुछ और अमेरिकन कलाकरों के बारे में बताया जैसे  Aminum ,Dr Dre ,Nas जो उस समय बहुत पॉपुलर चल रहे थे।
Divine NAS(एक अमेरीकन रेपर) के बड़े फैन हैं। उन्हीं से उन्होंने अपनी निजी जिंदगी पर पर रेप करने का आइडिया आया,और उन्हीं से उन्होंने यह सीखा सीखा सीखा। और वह अपने लाइफ एक्सपीरियंस पर रैप बनाने लगे।

डिवाइन का पहला गाना –

2013 में डिवाइन ने अपना पहला गाना Voice of Street (वॉइस ऑफ स्ट्रीट) लॉन्च किया। जो इंग्लिश में होने के कारण ज्यादा पॉपुलर ना हो सका और इससे डिवाइन ने सीख लेकर अगली बार दूसरा गाना “यह मेरा मुंबई” रिलीज किया। यह गाना बहुत ही पॉपुलर हुआ। इस गाने को 2014 में Rolling Stone India ने बेस्ट गाने का अवार्ड भी दिया दिया दिया।

Divine से जब हनी सिंह के बारे में पूछा गया। तो डिवाइन ने कहा, कि हनी सिंह हिप-हॉप नहीं गाते। वह असली रेप नहीं करते उनका अपना अलग ही स्टाइल है। जिसमें लड़कियां,दारू,गैंगस्टर पर वीडियो और गाने बनाए जाते जाते जाते जाते हैं। अगर लोग उन्हें पसंद करते हैं तो अच्छी बात है। लेकिन मैने ऐसे गाने ना कभी बनाए हैं और ना कभी बनाऊंगा।

एक बार जब डिवाइन एक लाइव शो में अपनी रैप सुना रहे थे। तो सोनी म्यूजिक इंडिया( sony music india ) के मेंम्बर को डिवाइन की रेप बहुत अच्छी लगी। और उसने डिवाइन से कॉन्टेक्ट किया किया। अपने लेवल के लिए गाने के लिये। डिवाइन ने सोनी म्यूजिक के साथ जंगली शेर और फर्क जैसे कुछ एल्बम निकाले। इसे कुछ टाइम बाद डिवाइन ने गली ब्वॉय रिकॉर्ड (Gully Boy Record ) नाम से खुद का म्यूजिक बैंड बन आया और वे अपने अपने गाने वहीँ से लॉन्च करने लगे।

डिवाइन किसको ज्यादा प्यार करते है

जब डिवाइन पॉपुलर हो गए और कमाने लगे तो वह अपनी मां को वापस ले आये। जो एक अरब देश में काम करती थी वह अपनी मां को बहुत प्यार करते हैं और अपना जो कुछ भी हुआ आज हैं उसका सारा श्रेय उसका सारा श्रेय अपनी मां को देते हैं।

Leave a Comment