जानिए girlfriend day कब क्यों और कैसे मनाया जाता है।

Girlfriend Day Kab Manaya Jata Hai

girlfriend day kab manaya jata hai

Girlfriend डे हर साल 1 अगस्त को मनाया जाता है। इस दिन लड़का अपनी गर्लफ्रैंड को उसके जीवन में उसकी अहमियत फील करवाता है। उसके साथ टाइम बिताता है। रिस्ते में आने वाली हर अड़चनों को साथ मिल कर दूर करने की कसमें खाते है। इस दिन को हम valentine day के साथ भी जोड़ सकते है। क्योंकी दोनों ही दिनों का मकसद एक होता है। कि रिस्ते में प्यार हमेशा बना रहे और दोनों मिलकर इस रिश्ते को खुसी ख़ुशी ओर ऊंचाइयों पर ले कर जाए। यह कोई गवर्मेंट approved दिन नहीं है। इस दिन की शुरुवात अमेरिका से हुई और अब यह विभिन्न देशों में मनाया जा रहा है।

इतिहास – History

girlfriend day kab manaya jata hai

इस दिन के बारे में कोई नही जानता कि इसकी शुरवात कहा और किसने की। लेकिन इसकी  शुरुवात करने का मकसद था। ग्रीटिंग कार्ड बनाने वाली कंपनी का मुनाफा। क्योकी इस दिन ग्रीटिंग कार्ड की अछि मांग होती है। यह अभी तक कोई खास दिन के तौर पर उभर कर नही आया है। लेकिन couple के बीच इस दिन की पॉपुलैरिटी साल दर साल बढ़ती ही जा रही है।

कैसे मनायें – How To Celebrate

girlfriend day kab manaya jata hai

लड़के लड़कियां इस दिन को अलग अलग तरह से अपने तरीके से मनाते है। लड़के इस दिन अपनी lover को गिफ्ट कार्ड देते है, फूलों का गुलदस्ता देते हैं, उन्हें कोई आभूषण भी देते है। और अपनी गर्लफ्रैंड के साथ समय बिताते हैं। इस दिन को मनाने के सभी के अपने अपने तरीके हैं। पर इस दिन का मुख्य मकशद है। कि लकड़े को लड़की को उसके जिंदगी में इम्पोर्टेंस बताना। ओर उससे खूब सारा प्यार ओर टाइम देना।

Read Also – अंबानी परिवार की नई बहू श्लोका मेहता का पूरा जीवन परिचय – Shloka Mehta Biography Hindi

दोस्तों अगर आपको हमारी पोस्ट अछि लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Like Our Page – Page

Team -हिंदीजोश.कॉम की तरफ से हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए – धन्यवाद

3 thoughts on “जानिए girlfriend day कब क्यों और कैसे मनाया जाता है।”

Leave a Comment