ling ko badana hai – लिंग को बढ़ाना है आजमाइये ये कारगर घरेलू नुस्खे।

बाज़ारों में न जाने कितने तरीके के दवाइयाँ बिक रही है। जो लिंग को बड़ा ओर मोटा (ling ko badana hai)करने का दावा करती है। इनमे से बहूत सारी तो क्लिनिकली unapproved होती हैं।

ling ko badana hai – लिंग को बढ़ाना है

दुनिया में बहूत सारे आदमी अपने शरीर को लेकर कंफ्यूज हैं असंतुष्ट है। वे अपने शरीर के अंगों की तुलना दूसरे के शरीर से शुरू करते है। जबकि एक अध्ययन के अनुसार यह शाबित हो चुका है की दुनिया में अधिकतर लोगों के लिंग में कोई कमी नही होती। वे केवल अपने शरीर को दूसरे किसी के साथ compare करके या किसी ब्लू फ़िल्म को देख कर अपना आत्मविश्वास खो देते है।

कुछ सामान्य कारण जिसके कारण आपको आपका लिंग छोटा लगने लगता है।

पेट का बढ़ना –

पेट का आकर बढ़ने से भी आपको सेक्स संबंदी समस्यांए आ सकती हैं।
ज्यादा एडल्ट फिल्में देखना – ज्यादा सेक्स फिल्में न देखें ये आपकी सेक्स लाइफ को बुरी तरह प्रभावित करती हैं।

लिंग की केअर रखें –

हमें अपने शरीर के साथ-साथ अपने लिंग का भी उतना ही ख्याल रखना चाहिए। लिंग की अछि तरह साफ सफाई रखें। ज्यादा बाल बढ़ने सेभी आपको आपके लिंग की लंबाई छोटी लगने लगती है।

ये थी कुछ समान्य समस्याएं

अपने लिंग की size को लेकर बहूत सारे लोग इस डर ओर उलझन में जीतें है। की क्या वे अपनी पार्टनर को संतुष्ट कर भी पाते है या नही। लेकिन क्या आप जानते है आप केवल 4 इंच के लिंग के साथ भी अपनी वाइफ को पूरी तरह संतुष्ट कर सकते हैं। बस आपको सेक्स की अच्छी knowledge होनी चाहिए।

Read Also – ऐसे करें लिंग को मजबूत सिर्फ 7 दिनों में -ling ko kaise kare majboot

मेरा अच्छी knowledge से मतलब है की आपको सबसे पहले अपने पार्टनर को अच्छे मूड में लाना बहूत जरूरी है। अगर आपको अच्छे से सेक्स का आंनद लेना है तो तभी सेक्स करें जब आप दोनों अचे मूड में हों। वर्ना आपका एक दूसरे को पूरी तरह से संतुष्ट नही कर पाओ गे।

लड़की को अच्छे मूड में लाने के लिए क्या करें

  • सेक्स करने के लिए हमेशा कोई शांत जगह ही चुनिये। ताकि आपका पूरा ध्यान एक दूसरे पर हो सके।
  • अपनी पार्टनर से पहले कुछ देर बातें कीजिये कुछ अछि ओर रोमांटिक
  • अपनी पार्टनर को अच्छा खाना खिलाये। महिलाओं को बाहर खाना बहूत अच्छा लगता है। वे बाहर खाना खा कर ज्यादा अचे मूड में होती है।
  • सेक्स करने से पहले अच्छी तरह foreplay करें। ताकि वो पूरी तरह गर्म हो जाये।
  • सेक्स करते समय जितना हो सके सेक्स धीरे धीरे ही करें।
    जो आपकी पार्टनर को अच्छा लग रहा हो।

ये थी कुछ समान्य समस्याएं जिन्हें आप आसानी से दूर कर सकतें है। आइये अब बात करतें है मुख्य समस्याओं के बारे में।

लिंग को कैसे बढ़ाएं

ling ko badana hai

दवाइयाँ ओर क्रीम से – lund bada karne ki dawai

Vaccum deviceलिंग को बढ़ाने के लिए बाजार में बहूत सारी दवाइयां उपलब्ध है। जो लिंग को बढ़ाने का दावा करती हैं। इनमें कुछ विटामिन मिनिरल होने का दावा करती है जिनसे आपका शरीर मजबूती से काम कर सके। कुछ आयर्वेद ओर जड़ी-बूटियों की आड़ लेकर आपकी सेक्स समस्या को दूर करने का दावा करती हैं। लेकिन में आपको बता दूं की मार्किट में पूरे विश्व में ऐसी कोई दवा नही बनी है। जो आपके लिंग के साइज को बढ़ा सके। ये सभी प्रकार की दवाइयाँ या क्रीम क्लिनिकली unapproved होती हैं। जिनमे से कोई भी ब्रांड prove के आधार पर लिंग को बड़ा या मोटा करने का दावा नही करता।

आप vaccum पंप से भी अपना लिंग को बड़ा कर सकते है। इसे आपको अपने लिंग के ऊपर रख कर हवा से खीचना होता है। जिस से आपके शरीर का खून आपके लिंग में जमा होने लगता है हवा के दबाव कर कारण। इस से आपके लिंग में थोड़ा बहूत फर्क दिखाई दे सकता है। लेकिन इसके दुष्प्रभाव भी हैं। इसके प्रयोग से लिंग के सवेदनशीलता में कमी आ सकती है। इस कुछ करने से पहले डॉक्टर के सलाह जरूर लें।

लिंग को खिंचने से –

लिंग को बड़ा करने के लिए लोग लिंग को खीचना शुरू कर देते हैं। या उस पर कोई हल्का weight लटका देते है। ताकि लिंग में खिंचाव बना रहे। ओर लिंग की लंबाई बढ़ सके। लेकिन इस चीज़ के बहूत बुरे दुष्परिणाम हो सकते है। जो आपके लिंग को पूरी तरह से खराब कर सकते हैं।

लेकिन traction device के प्रयोग से कुछ परिणाम दिखाई दिये हैं। जिनसे लिंग की लंबाई में कुछ हल्का फुल्का प्रभाव दिखाई दिया है।

कुछ अध्ययन में पाया गया है। की traction device के 4 से 5 महीने लगातार प्रयोग करने से लिंग की लंबाई में 1cm से 2 cm तक का असर दिखाई दिया है। लेकिन अगर आप इस डिवाइस को प्रयोग करने की सोच रहें है तो डॉक्टर की सलाह लेकर डॉक्टर की देख रेख में इसका इस्तेमाल करें। क्योकि हमारा लिंग हमारे शरीर का बहूत नाज़ुक अंग है। अथवा इसके साथ हमें कुछ प्रयोग करने से पहले उसके दुष्परिणामों को जरूर जान लें।

Jelging एक्सरसाइज द्वारा लिंग को बड़ा ओर मोटा करना।

जेलगिंग एक ऐसी एक्सरसाइज होती है जिसमे आप जब आपके लिंग सामान्य अवस्था में हो तब उसे अपने अंगूठे तथा तर्जनी उंगली कर साथ हल्के हल्के से खिंचना। इस एक्सरसाइज से भी आपके लिंग की लंबाई तथा मोटाई में फ़र्क़ आ सकता है।

सर्जरी द्वारा लिंग को बड़ा या मोटा करना।

सर्जरी द्वारा लिंग को मोटा करना जी हाँ, सर्जरी द्वारा भी आप आपके लिंग को मोटा करवा सकते है। इस प्रकिर्या में डॉक्टर आपके शरीर से चर्बी निकाल कर। आपके लिंग में डालते है इंजेक्शन द्वारा जिससे आपके लिंग की मोटाई में कुछ फ़र्क़ आ जाता है। लेकिन इसके भी दुष्परिणाम निकलते है। जैसे सर्जरी से लिंग में इंफेक्शन,गांठ बनना, लिंग पर दाग आदि समस्याएं आ सकती है। अगर आपको सर्जरी सूट हो भी जाती है। तो यह लंबे समय तक नही टिकती कुछ समय बाद शरीर खुद सारी फैट को सोंख ( absorb) लेता है। जिस कारण आपका लिंग फिर उसी अवस्था में आ जाता है। जैसे वो पहले दिखता था।

पोस्ट में ली गयी जानकारी केवल अध्ययन के लिए है। जो की इंटरनेट के स्त्रोतों से इकट्ठा की गयी है। कुछ भी प्रयोग करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें। सवास्थ्य कुदरत की दी हुई अनमोल चीज़ है। इसके साथ कोई खिलवाड़ न करें। जो आपके शरीर को नुकसान पहुंचाए। पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद। पोस्ट अछि लगे तो दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

Leave a Comment