ऐसे करें लिंग को मजबूत सिर्फ 7 दिनों में -ling ko kaise kare majboot

नमस्कार दोस्तों दुनिया में आप जैसे ओर भी लाखों लोग हैं। जो (ling ko kaise kare majboot) इस समस्या से झूझ रहें है। और इस समस्या पर खुल कर बात करने से हिचकिचाहट महसूस करते हैं।

जैसे कि हम जानते है। आज के टाइम में जिंदगी इतनी आसान ओर सुखी नही रही। इस भागदौड़ भरी लाइफ में न जाने कितनी समस्याओं को उठा कर हम रोज जिंदगी का सफर करते हैं।

इसी बिजी शेड्यूल के कारण हमारा खान-पान पर भी बहुत गहरा असर पड़ता है। हम शूद्ध ओर स्वस्थ भोजन कर नही पाते। उपर से जिंदगी में आने वाली परेशानियों से तंग आकर हुम् कुछ बुरी आदतें भी पाल लेते हैं। जिसका हमारे सेक्स लाइफ पर बहूत गहरा परभाव पड़ता है। आइये विस्तार से जानते है इसके बारे में

1.भ्रम का होना

  • सेक्स समस्याओं में सबसे बड़ी एक समस्या सबसे मुख्य है। और वो है मन का भ्रम, अधिकतर लोग सेक्स फिल्में या अपने दोस्तों की मून घडत बातें सुन कर, अपने अंदर कमी ढूंढने लगते हैं।
  • अपने आप को ब्लू फिल्म के पुरूष लिंग से अपने लिंग की तुलना करने लगते हैं। उनके दिखाये गए टाइम को अपने आप से जोड़ते है। जो कि कैमरे के पीछे कुछ अलग ही होता है।
  • जब ये सब चीजों को देख कर आप अपने टाइम ओर साइज को मापने लगते है। तो आप के मन में हींन भावना पैदा होने लगती है।
  • जिस से आपका आत्मविश्वास कम पड़ जाता है। और आप सेक्स करते टाइम पूरे मूड में नही आ पाते और आपका लिंग ढीला रह जाता है। दुनिया में 90% लोग इसी मन के भ्रम के कारण इस समस्या से झुझ रहें है। यही कारण है जिस से आप आपके पार्टनर को पूरी तरह से संतुष्ट नही कर पाते। जो की एक रिस्ते पर बहूत गहरा प्रभाव डालता है।

इस समस्या का हल – ling ko kaise kare majboot

अगर आप इस समस्या का हल चाहतें हैं। तो अपने आप को अपने शरीर को किसी दूसरे के साथ जोड़ कर न देखें।
अपने पार्टनर को ये बातें दिमाक से हटा कर। दिल के साथ ओर गहरा जुड़ें। जिसका असर आपके शारीरिक रिश्तों ओर समाज रिश्तों पर साफ साफ दिखाई देगा। और आप पहले से अच्छा महसूस करें गे।

सेक्स समस्याओं के मुख्य कारण –

रक्त वाहिकाओं बंद होना – Clogged Blood Vessels

लिंग के तनाव में कमी होने का कारण नशों में खून का जमाव होना भी एक मुख्य कारण हो सकता है। नशों में खून का जमाव होने के कारण लिंग में खून का पूरा स्त्राव नही होता जिसके कारण सेक्स करते समय लिंग पूरी तरह से कठोर नही हो पाता।
दिल की बीमारी – ling ko kaise kare majboot

हाई ब्लड प्रेशर – High Blood Pressure

Image source – wiki

जिन लोगों को हाई ब्लड प्रेशर या हाइपरटेंशन जैसी समस्यांए है। उन्हें भी इस प्रकार की सेक्स संबंदी समस्याओं से गुजरना पड़ता है।

High Cholesterol – Bad Cholesterol

शरीर में बुरे कोलेस्ट्रॉल के बढ़ने के कारण भी सेक्स संबंधी समस्याएँ आने लगती हैं।

शुगर  – Diabetes

शुगर के रोगियों को – अगर आपके शरीर में शुगर लेवल बढ़ा हुआ है। जिसके कारण हाई ब्लड शुगर आपके शरीर की  कोशिकाओं ओर तंत्रिकाओं को नुकसान पहुंचाना शुरू कर देती है। जिस से आपको सेक्स संबंदी समस्याओं आने लगती हैं।

नींद की कमी – Sleeping Disorder

जैसा कि हम जानते है। एक अछि नींद हमारे शरीर के लिए कयनी जरूरी है। ताकि हमारा शरीर पूरी तरह से रिकवर हो सके। पूरी नींद न लेने के कारण शरीर में थकान बढ़ जाती है। और शरीर पूरी तरह अपना काम नहीं कर पाता। जिसके कारण सेक्स संबंधी समस्यांए आना शुरू हो जाती हैं।

टेस्टोस्टेरोन में कमी आना – Low Testosterone

सेक्स की मुख्य समस्याओं में से एक ये भी है। शरीर में टेस्टोस्टेरोन की कमी होने पर इसका सीधा प्रभाव हमारे सेक्स लाइफ पर पड़ता है।

अवैध दवाओं का सेवन करना – Illegal Drugs

अवैध दवाइयों का सेवन या किसी नशे का सेवन जैसे हेरोइन , स्मेक, गांजा, अफीम आदि प्रकार के नशे या अवैध दवाइयाँ हमारे शरीर के सिस्टम को बुरी तरह प्रभावित करती हैं। जिससे हमें सेक्स संबंधी समस्या आने लगती हैं।

धूम्रपान करना – Smoking

धूम्रपान करने से हमें बहूत सारी शारीरक समस्यों का सामना करना पड़ सकता है। इसमें से एक मुख्य है सेक्स समस्या है , धूम्रपान करने से नशों में खून का जमाव होना शुरू हो जाता है। और हमारे लिंग में खून का स्त्राव घट जाता है। जिसके कारण लिंग में सेक्स से समय कठोरता नही आ पाती।

शराब का सेवन करना – Alcohol

शराब का अधिक सेवन करने पर सेक्स में असंतुलन बन जाता है। खून गाड़ा होने लगता है।

तनाव – Stress

तनाव भी सेक्स समस्याओं का मुख्य कारण बनता है। तनाव के कारण हमारी हर चीज़ में रुचि कम हो जाती है। और अच्छा मूड नही बन पाता। मूड अच्छा न होने के कारण लिंग में पूरा तनाव नही आता।

रिश्तों का अच्छा न होना- Relationship Problems

सेक्स लाइफ को बेहतर करने का मुख्य उपाय है रिश्तों में मिठास अगर आपके साथ आपके पार्टनर के साथ दिल के रिस्ते अच्छे नही है। तो आपका पार्टनर आपका साथ नही दे पाए गए। और आप चाह कर भी सेक्स लाइफ अछि नही जी सकते। इसलिए अछि सेक्स लाइफ जीने के लिए पहले अपने पार्टनर के साथ दिल के रिस्ते मजबूत बनाइये।

बच्चे होने में समस्या होना – Infertility

कई बार देखा गया है कि जब दंपती में बच्चे न होने की समस्या आती है। तो उनका आत्मविस्वास गिर जाता है। वे अपने आप में कमियां ढूंढने लगते हैं। जिसके कारण उन्हें तनाव, गुस्सा, चिड़चिड़ापन जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ओर सेक्स के प्रति उनकी रुचि में कमी आ जाती है।

आत्मविश्वास की कमी – low self esteem

जब पुरुष किसी सेक्स फ़िल्म को देख कर उससे अपने साथ जोड़ कर देखता है। तो उसका विस्वास कम हो जाता है। और उससे महसूस होने लगता है। कि वह अपने लिंग से अपने पार्टनर को संतुष्ट नही कर पाए गए। जिसके कारण उसकी सेक्स में रुचि कम हो जाती है।

हस्तमैथून करना – Masturbation Habits 

अक्सर हमें बचपन में कि हुई गलतियों का एहसास जवान मैं आ कर पता चलता है। सेक्स फिल्में देख कर हस्तमैथून करना हमारी सेक्स लाइफ के लिए बहूत खतरनाक है। जिससे हम अपने पार्टनर से ज्यादा चाहने की उम्मीद रखते हैं। सेक्स में रुचि कम हो जाती है।

समस्याओं का समाधान –

  • अगर आपको इनमे से किसी भी प्रकार की कोई समस्या आपके शरीर में महसूस होती हो। तो एक बार डॉक्टर की सलाह जरूर लें। ताकि वो आपकी समस्या की सही जड़ पर काम कर सके।
  • नियमित व्यायाम करें। शुद्ध भोजन करें तली हुई चीजों से परहेज़ करें। और जितना हो सके हरी सब्जियां, डायरी उत्पाद खाने पर ध्यान दें।
  • अपने आपको या अपने शरीर की किसी दूसरे के शरीर से तुलना करना बंद करें। सब का शरीर अलग अलग होता है , और सही होता है।
  • सेक्सी फिल्मों में सब कुछ सच्चाई नही होती। ये सब उन्हें अच्छा दर्शाने के लिए किया जाता है। नार्मल सेक्स वे भी आप की तरह ही करते हैं।
  • सेक्स करने में या पार्टनर को संतुष्ट करने में लिंग का साइज महत्वपूर्ण नही होता। यह एक केवल भ्रम है।
  • अपने आप से संतुष्ट रहें। आप जो है जैसे हैं बहूत अद्भूत हैं। आप जैसा इस दुनिया में कोई दूसरा नहीं है।

Read Also – ये कुकिंग ऑयल है सबसे बेस्ट – Best Cooking oil for Health in Hindi

अगर आप हमारी दी गयी जानकारी से संतुस्ट है तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूरत शेयर करें।

Leave a Comment