(एक्टर) सोनारिका भदौरिया का जीवन परिचय – Sonarika Bhadoria Biography Wiki in hindi

सोनारिका भदौरिया इंडियन टेलीविजन की एक फेमस कलाकार हैं। जिन्होंने देवों के देव महादेव , पार्वती, आदिशक्ति जैसे फेमस Tv के नाटकों में काम किया हुआ है। और अपने दमदार अभिनय से Tv industry में अपना नाम बनाया है। देवों के देव महादेव नाटक में उनके पार्वती के रोल से उन्हें बहुत पहचान मिली। ये रोले उनके लिए “मील का पत्थर” साबित हुआ। आइये जानते है सोनिका भदौरिया के निजी जीवन के बारे में। 

Sonarika Bhadoria Biography in Hindi

Sonarika Bhadoria Biography
Sonarika Bhadoria

सोनारिका भदौरिया का जन्म 3 दिसंबर 1992 को मुम्बई में हुआ। वे शुरू में एक्टिंग में अपना भविष्य नही बनाना चाहती थी। क्योंकि वह शुरू से ही IAS ऑफिसर बनना चाहती थी। पर जब उन्हें पार्वती का रोल आफर किया गया। तो उन्होंने सिर्फ इसे इसलिए एक्सेप्ट किया क्योंकि उनका परिवार भगवान शिव में बहुत श्रद्धा रखता है और उन्हें बड़े दिल से मानते है। 

शिक्षा और परिवार –

Sonarika Bhadoria

Sonarika Bhadoria with her family

सोनारिका भदौरिया एक राजपूत फैमिली से है। जो मूल रूप से लखनऊ के रहने वाले है। इनके पिता राकेश सिंह भदौरिया एक अच्छे व्यवसायी है मुम्बई में। इनकी माता पूनम सिंह एक गृहणी है। इनका एक छोटा भाई भी है। जिनका नाम हर्ष भदौरिया है। 

शिक्षा –

सोनारिका भदौरिया ने अपनी स्कूल की शिक्षा यशौधम हाई स्कूल से की,मुम्बई में। स्कूल पूरा करने के बाद इन्होंने अपनी ग्रेजुएशन B.A से D. G रूपारेल कॉलेज से किया ,मुम्बई में। इन्होंने अपने Tv में काम की शुरवात 2011 में कि , “तुम देना साथ मेरा” ओर उनकी पहली तेलगु फ़िल्म थी “जद्दोगड़ू” इन्होंने बॉलीवुड फिल्मों भी काम किया है। इनकी बॉलीवुड में ओहली फ़िल्म “सांसें” थी रजनीश दुग्गल के साथ। 

अंबानी परिवार की नई बहू श्लोका मेहता का पूरा जीवन परिचय – Shloka Mehta Biography Hindi

Sonarika Lifestyle

Sonarika Bhadoria
sonarika with her friends

सोनारिका बहूत फूडी है। इन्हें अलग अलग जगह पर जाना वहां शॉपिंग करना खाना खाना बहूत पसंद है।  वे अक्षर अपनी ट्रेवल की पिक्चर इंस्टाग्राम,ट्विटर ओर फेसबुक जैसी सोशल साइट पर अपने फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। इन्हें बॉलीवुड में आमिर खान बहोक्त पसन्द हैं और म्यूजिक इंडस्ट्रीज में AR. रेहमान। 

Leave a Comment