Stop Rape Status Hindi-Against Rapism

नमस्कार दोस्तों! जब भी किसी लड़की का बलात्कार होता है, हर कोई उसके सपोर्ट में खड़ा होता है। हर कोई चोराहों पर खड़े हो कर मोमबतियों के साथ stop Repe के नारे लगता। “Stop Rape Status Hindi”

ओर जिंदगी और मोत से झुज रही लड़की के लिए, नये जीवन की प्राथना करता है। अगर वो लड़की बच भी जाती है। तो उसे एक अंधकार में डाल देते है। कोई उसे अपनाने के लिए तैयार न होता। ये हमारे समाज की दोगली सोच को दरसाता है।

आज देश में जो बेटियों के जिस्मों ओर आत्माओं के साथ जो घिनौना अत्यचार हो रहें है। उस से हर कोई वाकिफ है। और न जाने कब ये बंद होगा इसका जवाब किसी के पास नहीं है। देश में हमारी नारी समाज के साथ हो रहे दुर्व्यवहार को देखते हुए मैंने भी अपने कुछ विचार प्रकट किए हैं।

देश और समाज को अपने आप से रूबरू करवाने की एक छोटी सी कोसिस की है। आशा है कि आप भी मेरे विचारों Status से सहमत होंगे। और समाज की छोटी सोच को बदलने में हमारा साथ देंगे।

Stop Rape Status hindi

Stop Rape Status In Hindi

लोगों को उसके जिसम की खूबसूरती दिखाई देती है, उसके दिल का दर्द नहीं लोगों को उसके छोटे कपड़े दिखाई दे जाते है, पर अपनी छोटी सोच नहीं। लोगों को उसकी खूबसूरत आंखे दिखाई दे जाती है, पर उसके आँशु नहीं लोगों को उसके खूबसूरत होंठ दिखाई दे जाते है, पर उनसे निकली चीख़ें नहीं। अपना नजरिया बदलिए पहले …..दिन, समाज ओर सोच खुद ब खुद बदल जाएं गी।


एक लड़की के रेप के साथ हमारा देश का कानून उसके घर वालों का भी रेप करता है, जब वह न्याय के लिए कोर्ट के हज़ारों चक्कर लगाते हैं।


रात के अंधेरे में चुपचाप हो जाता है,
3 साल की बची हो या 60 साल की औरत सब का अंजाम एक ही होता है।


आंसू निकलती नहीं आंखों से,
खून का दरिया बह जाता है।
सुबह हो या शाम,
बस हैवानियत बाहर आता है



क्या सिर्फ कपड़ों का दोष है ये तो बताइए साहब ,
हर घर में यही बोल के मोह दबाया जाता है।
शशशश……. बाहर मत निकलो
           रेप हो जाता है

balatkar status in hindi

Stop Rape Status hindi

वो कहते है देश में औरतें सुरक्षित है पर कोर्ट में धूल में दबी बलात्कारियों की फाइलें, कुछ अलग ही दर्द बयान करती हैं।

लोग कहते हैं। दुनिया खत्म होने वाली है, दुनिया कब खत्म होगी या नही उसका तो मुझे पता नही। पर मेरे लिए दुनिया उसी दिन खत्म हो गयी थी। जब मंदिर ओर मस्जिद में किसी का रेप हुआ।

जब किसी लड़की का रेप होता है। वो लोग भी उसके लिए दुख प्रकट करते है। जो सारा दिन किसी पराई औरत को घूरते रहते है। लानत है ऐसे लोगों पर पहले खुद को बदलो , समाज अपने आप बदल जाये गा।

एक लड़की की आत्मा का रेप उसी समय हो जाता है,
जब कोई गेर मर्द उससे घिनोनी नज़र आते-जाते ताकत रहता है।

Quotes against Rapism in Hindi

Image Source – indiatoday.in

वाह रे मेरे देश के लोगों जब कोई लड़की रेप के साथ मर जाती है। तो उसकी आत्मा शांति के लिए मोमबत्ती जलाते हो उसके लिए आँशु बहाते हो। और जो बच जाए उसके लिए तुम्हरे घर और दिल में कोई जगह ही नही। ये है समाज का दोगलापन

एक लड़की के संस्कार और उसकी इज़्ज़त उसके शरीर में नही होती।

न वो हिन्दू था ना वो मुसलमान था
वो तो एक इंसान के भेष में हैवान था,
मगर चींख रही थी वो मासूम वहाँ पर
क्या तब मंदिर में भगवान नही था।

हाँ हम शर्मिंदा हैं, तेरी आबरू जाने से। तेरी आज़ादी छीन जाने से, तेरे बेफिक्र न मुस्कुराने से खोफ के पहरे लग जाने से ।

Rap Shayari Hindi

हाँ हम शर्मिंदा है, बाहर तो बाहर, घर में भी तुझे सुरक्षा न दे पाने से। हाँ हुम् सर्मिन्द है इस खोखले समाज से, तुझे तेरे हक़ के लिए हर रोज दलीले देने से, कभी कभी तेरे घूट कर जीने से। हां हम शर्मिंदा हैं, इस खोखले समाज से, तुझे तेरे हक़ के लिए, हर रोज दलीले देने से कभी कभी तेरे घूट कर जीने से। है ……. उन जानवरों के, खुलेआम समाज में घुसने से, उन हवस के लिए घूमती आंखों से , तेरे कपड़ों पर उठते सवालों से। हां हम ,,,,, आजादी के बाद भी तुझे तेरी आज़ादी न मिल पाने से , तेरे सपनो के ऊपर दुनियादारी लाद देने से, तेरे पंख होकर भी, न उड़ पाने से। हाँ हम शर्मिंदा हैं।

Read More – जानिए girlfriend day कब क्यों और कैसे मनाया जाता है।

https://youtu.be/U-GsjugjztA?t=5

Leave a Comment